Thursday 21 February 2019

छात्राओं को नैतिक मूल्यों का पढ़ाया पाठ

 
 
 
राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में शुक्रवार को विद्यालय की छात्राओं के साथ आर्य कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं का नैतिक शिक्षा पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
छात्राओं को नैतिक मूल्यों का पढ़ाया पाठ© हिन्दुस्तान टीम छात्राओं को नैतिक मूल्यों का पढ़ाया पाठ
शहर के स्टेशन रोड स्थित जीजीआईसी में आयोजित कार्यशाला में छात्राओं को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने कहा कि मूल्यों के आधार से ही संसार व समाज चलता है। अगर मानव के मूल्यों का ह्वास हो जाएगा तो सारी दुनिया में विपत्ति आ सकती है। मूल्य जागृति कार्यक्रम की सराहना क ी। कार्यक्रम को बाहर से आए भगवान भाई ने सम्बोधित कर नैतिक शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि सहनशीलता, नम्रता, धैर्यता, शीतलता, शांति, भाईचारा व स्नेह आदि सदगुणों से ही व्यक्तित्व का विकास होता है।
नैतिक मूल्यों के बिना हमारा जीवन सामाजिक और व्यावसायिक रूप में पिछड़ जाता है। वहीं कार्यक्रम को जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार शाही एवं होम्योपैथी चिकित्साधिकारी डॉ. विकास चतुर्वेदी ने भी सम्बोधित करते हुए छात्राओं को नैतिक शिक्षा व नैतिक मूल्यों का महत्व बताते हुए जानकारी दी। इस मौके पर प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र की संचालिका बहन मीना आदि मौजूद रहीं।

No comments:

Post a Comment