Saturday 13 July 2013

तनाव को कम करने के लिए

तनाव को कम करने के लिए 10 तरीके
यदि आप एक है जो अपने आप को मौत की चिंता पर रखने के होते हैं, आप अपने तनाव के साथ सामना करने की क्षमता पर सुधार करना चाहिए.
इस अनुच्छेद के लिए 10 तरीकों के साथ सौदा होगा तनाव को कम करने .
1. खाने के लिए कम नमक
कम नमक खाने में आप स्वस्थ परिणाम देगा. जब आपके स्वास्थ्य में सुधार, आपको लगता है कि आप बेहतर तनाव के साथ सामना कर सकते हैं.
2. अभ्यास
एक चलना या सीढ़ियों जब आप चिढ़ और तनावपूर्ण महसूस लेने के लिए जाओ. एक व्यायाम तनाव को कम करने के लिए सबसे अच्छा उपाय है.
3. चीनी प्रलोभन का विरोध
आप एक व्यक्ति जो चीनी के लिए तड़पोगे जब आप एक तनावपूर्ण स्थिति में हैं? यदि हां, तो करने के लिए चीनी प्रलोभन का विरोध करना सीखो. आप एक सेब जैसे स्वस्थ खाना पसंद है, पर चबाना सीख सकते हैं.
4. अच्छी तरह से सो जाओ
सो अच्छी तरह से सचेत अवस्था में अपने मन रखने के लिए मदद मिलती है. आप समाधान के बारे में सोच करने के लिए तनाव का कारण बनता है वास्तविक के साथ सौदा कर सकते हैं.
5. एक बदलाव के लिए समय
जब आप उदास हैं, तो आप कुछ अलग करने की जरूरत है अपने मन और दृष्टिकोण में सुधार. वास्तव में, यह आप के लिए बेहतर है सरल कार्य आनंद लेने के लिए सफलता और उपलब्धि की भावना हो.
6. अपने आप पर फोकस
जानने के लिए ध्यान और गहरी सांस लेने की तकनीक खुद पर ध्यान केंद्रित करने के लिए. आप अपने मन और शरीर को आराम महसूस होगा.
7. पर्याप्त आहार फाइबर जाओ
कब्ज तनाव है साथी की एक बार. आप पर्याप्त आहार फाइबर खाने के लिए पूरी तरह लगता है चाहिए, और कब्ज को रोकने के.
8. क्षण में जीते
हमेशा वर्तमान क्षण का आनंद लें. तुम खुद को एक भयानक भविष्य के विचारों के साथ अत्याचार नहीं होगा. कि अनावश्यक तरह का एक है तनाव .
9. एक डॉक्टर को देखने
अपने तनाव शारीरिक रोग से आ सकता है. आप अपने चिकित्सक से परामर्श करने के लिए अपने सिर दर्द, खांसी, के लिए कारण खोजना होगा मांसपेशियों में दर्द और अन्य बीमारियों.
10. मस्तिष्क की गतिविधियों
एक शौक है कि शारीरिक और मानसिक रूप से व्यस्त है ले लो. आप एक रन के लिए जाने के लिए या अपने मन रखने के लिए बागवानी कर सकते हैं बिलों के निरंतर चिंता.

No comments:

Post a Comment